Sunday, May 19, 2024

Swag & Style

हौसला रख: फिल्म ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स

पंजाबी पलटन नेटवर्क | November 02, 2021 10:56 PM

लॉकडाउन खुलने के बाद दिलजीत दोसांझ और शहनाज गिल की रिलीज हुई फिल्म हौसला रख ने जो रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं उनसे साफ हो गया है कि दर्शक अच्छी फिल्मों के लिए थिएटर में आने के लिए तैयार हैं। फिल्म अगर अच्छी होगी की भीड़ भी उमड़ेगी। अब तक फिल्म वर्ल्ड वाइड करीब 46 करोड़ का कारोबार कर चुकी है। और इसने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

  • यह एक ऐसी फिल्म साबित हुई है जो सिर्फ पंजाब या दिल्ली में नहीं पूरे विश्व में सुपर हिट साबित हो रही है।   यूएस में तो इस फिल्म ने खास जगह बनाते हुए  यूएस बॉक्स ऑफिस चार्ट्स की टॉप 10 फिल्मों में अपनी जगह बनाई है। 
  •  महामारी के बाद दुनिया भर में सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म हौसला रख बन गई है। महामारी के बाद रिलीज हुई फिल्मों की कलेक्शन में इसने सबको पीछे छोड़ दिया है। 
  • इस फिल्म ने चंडीगढ़ में कमाई का नया रिकॉर्ड बनाया है। अगर बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो हौसला रख ने चंडीगढ़ में पहले दिन 36.5 लाख का बिजनेस किया। इससे पहले कैरी ऑन जट्टा 2 ने काफी अच्छा बिजनेस किया था।
  • इस रोमांटिक कॉमेडी ने साल की नंबर वन नोर्थ इंडियन फिल्म का खिताब हासिल किया है। और सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस फिल्म ने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की भी कई फिल्मों को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है।
  • इस पंजाबी फिल्म का अकेले दिल्ली में 50 लाख तक कि कमाई करना आश्चर्यजनक है। हौसला रख ने 51 लाख की कमाई कर हॉलीवुड और बॉलीवुड की सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया जो कोरोना के बाद रिलीज हुईं थी। राजकुमार राव की 'रूही' ने 42 लाख, अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' ने 35 लाख कमाई की थी।
  • अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली पंजाबी फिल्म बन चुकी है हौसला रख। इससे पहले2019 में रिलीज हुई दिलजीत दोसांझ की फिल्म छडा अब तक की सबसे अधिक कमाई वाली पंजाबी फिल्म थी।

Have something to say? Post your comment