Sunday, May 19, 2024

News

साल 2020 के चर्चित चेहरे-दिलजीत, गुरू, नेहा, शहनाज़ और जगजीत

ज्योत्सना पंत श्रीवास्तव | December 28, 2020 05:51 PM

1 दिलजीत दोसांझ – ट्विटर वॉर

2020 में दिलजीत दोसांझ का नाम खूब चमका। पहले तो उनकी फिल्म आई गुड न्यूज़, जिसे जनता ने खूब सराहा। लॉकडाउन में उन्होंने फनी कमेंट्री के साथ देसी रेसिपीज़ शेयर कीं, जिन्हें खूब सराहना मिली। फिर दिलजीत ने लॉकडाउन खत्म होते ही रिलीज़ की अपनी G.O.A.T एलबम, जिसके व्यूज़ रातों-रात करोड़ो तक पहुंच गए। इस एलबम के सभी गानों ने बिलबोर्ड पर धमाल मचाया। साल के जाते महीनों में वे ट्विटर पर खूब ट्रेंड हुए। वजह रही, कंगना रनोट के साथ तू-तू मैं-मैं। किसानों के आंदोलन को लेकर दोनों एक-दूसरे के सामने आ गए। कंगना ने दिलजीत को करण जौहर का नाम लेकर खूब बातें सुनाई तो दिलजीत कहां चुप रहने वाले थे। उन्होंने भी कंगना को खरे शब्दों में जवाब दिया। दोनों की वॉर अभी खत्म नहीं हुई है। कंगना ने नया वीडियो रिलीज कर पूछा है कि दिलजीत और प्रियंका चोपड़ा कौन सी नीति कर रहे हैं? इस पर दिलजीत ने एक ऑडियो क्लिप शेयर की है और तंज कसते हुए कहा, दो-तीन ऐसी लड़कियां हैं, जिनका मेरा नाम जपे बिना खाना नहीं पचता। यह कुछ ऐसा है कि जब डॉक्टर आपको बताए कि दो गोली सुबह और दो शाम को लेना। उनमें से एक लड़की की आवाज बहुत इरिटेटिंग है तो उनको भाव मत दो। साथ ही दिलजीत ने कंगना को चेताया है कि वे नफ़रत न फैलाएं।

 2. गुरू रंधावा- चार्टबस्टर्स और ब्रैंड लॉन्च

गुरू रंधावा आज सिर्फ पंजाबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का नहीं बल्कि इंटरनेशनल ब्रैंड बन चुका है। इस साल गुरू के जय शॉन के साथ सुरमा-सुरमा, ध्वनि भानूशाली के साथ बेबी गर्ल, और नूरा के साथ नाच मेरी रानी सॉन्ग जो आए उन्होंने हर टॉप चार्टबस्टर में अपनी धाक जमाई। इसी साल गुरू रंधावा ने खुद का डिजाइनर ब्रैंड भी शुरू किया। अपने नाम के ब्रैंड में सबसे पहले गुरू ने  डिजाइनर शूज़ लॉन्च किए। फैन्स में गुरू की पॉपलैरिटी ही ऐसी कि लॉन्च होते ही फैन्स ने उनके ब्रैंड के शूज़ को हिट कर दिया। इसके अलावा गुरू का नाम तब भी सुर्खियों पर छा गया जब उन्हें हाल ही में एक क्लब में देर रात पार्टी करते पकड़ा गया। कोविड के कारण मुंबई में क्लब के टाइमिगंस् को कम कर दिया गया है, लेकिन गुरू जिस क्लब में थे उस क्लब की पार्टी देर रात तक जारी रही जिस वजह से पुलिस को मजबूरन एक्शन लेना पड़ा. और वहां मौजूल लोगों को अपनी हिरासत में लेना पड़ा। हाालंकि गुरू की मानें तो वह इस बात से अंजान थे कि क्लब के टाइमिंग्स बदल चुके हैं। 

3. नेहा कक्कड़-रोहनप्रीत का ब्याह

इस साल सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने में सिंगर नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह भी पीछे नहीं रहे। लॉकडाउन की ये लवस्टोरी अगस्त में शुरू हुई। नेहा ने अपने लिखे और कंपोज किए गाने के लिए रोहनप्रीत को चुना और गाना था- नेहू दा व्याह। कमाल की बात तो यह रही कि गाने की मेकिंग के दौरान दोनों में प्यार बढ़ा और गाना रिलीज होने के दो दिन बाद ही दोनों ने शादी कर ली। ये सब इतनी प्लानिंग से किया गया कि पहले तो किसी को समझ नहीं आया कि नेहा सच में शादी कर रही हैं या सिर्फ अपने गाने को हिट कराने का कोई खेल चल रहा है। बहरहाल, दोनों की शादी हुई और खूब चर्चा में रही। हालांकि अपने वेडिंग आउटफिट्स के चयन को लेकर नेहा की आलोचना भी हुई।

पिछले हफ्ते नेहा ने अपने बेबी बंप की तस्वीर साझा कर लिखा- खयाल रखा कर। जवाब में रोहनप्रीत ने लिखा- अब तो ज्यादा ही खयाल रखना पड़ेगा। ये सब देखकर फैंस को लगा कि नेहा प्रेग्नेंट हैं और उन्हें बधाइयों वाले खूब मैसेज भेजे गए। लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया जब नेहा ने 20 दिसंबर को गाने का पोस्टर साझा कर लिखा- खयाल रखेया कर – 22 दिसंबर। ये सब देखकर फैंस खूब गुस्सा हुए और ठगा सा महसूस करते हुए सोशल मीडिया पर नेहा, रोहनप्रीत को ट्रोल भी किया गया।

4. शहनाज़ गिल– वेटलॉस

पंजाब की कटरीना कैफ शहनाज़ गिल इस साल तीन वजहों से चर्चा में रहीं। लॉकडाउन में उन्होंने अपना अच्छा-खासा वजन कम कर लिया और नए अवतार में सामने आईं। दूसरी वजह रही,  शोना-शोना। हर पार्टी में बजने वाले इस गाने में शहनाज़ और सिद्धार्थ शुक्ला की केमिस्ट्री खूब पसंद की गई। टोनी कक्कड़, नेहा कक्कड़ का गाया यह गीत साल के टॉप ट्रेंड गानों की लिस्ट में शुमार है और इसे अब तक 64 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

वेटलॉस जर्नी के बारे में सब जानना चाहते थे कि शहनाज़ ने छह महीनों में काया पलटी कैसे? जवाब शहनाज़ ने खुद एक इंटरव्यू में दिया। उन्होंने बताया, बिना किसी एक्सरसाइज के मैंने बस अपनी डाइट में कुछ परिवर्तन किए और 67 किलो से 55 किलो वजन पर आ गई। बकौल शहनाज़, बिग बॉस के घर में मुझे काफी बॉडी शेमिंक का सामना करना पड़ा था। लिहाजा, लॉकडाउन शुरू हुआ तो मैंने इसी पर काम किया। मैंने चॉकलेट, आइसक्रीम और नॉनवेज बिलकुल छोड़ दिया। डाइट में पोर्शन कम किया। दो रोटी की भूख होती तो मैं मन मारकर एक ही रोटी खाती थी। वैरायटी भी ज्यादा नहीं रखती थी। दिन में दाल और मूंग खाई तो डिनर में भी वही ले लिया।

इन दिनों सोशल मीडिया पर शहनाज़ का एक डायलॉग #sadakuttakuttatwadakuttatommy

खूब ट्रेंड कर रहा है। बिग बॉस 13 के दौरान शहनाज़ ने यह कहा था, जो इस साल के टॉप ट्रेंड करने वाले डायलॉग्स में शुमार हो गया है। कैरी ऑन जट्‌टा फिल्म का यह डायलॉग पंजाब में तो पहले से ही पॉपुलर है, लेकिन बिग बॉस-13 में शहनाज़ ने इसे बोलकर नेशनल लेवल पर फेमस कर दिया। इस पर कई मीम्स बन रहे हैं तो कई सेलेब्रिटीज़ भी इसे लेकर अपने वीडियो पोस्ट कर रहे हैं।  

5 जगजीत संधु- पाताल लोक

रब दा रेडियो, डाकुआं दा मुंडा और रुपिंदर गांधी के दोनों पार्ट में ऑडियंस को अपनी कॉमेडी से एंटरटेन करने वाले जगजीत संधु ने अपने फैन्स को इस साल एक अलग ही सरप्राइज़ दिया। अब तक कॉमिक किरदारों से दर्शकों को हंसाने वाले जगजीत संधु ने इस साल तोप सिंह उर्फ चाकू का किरदार निभाकर फैन्स को चौंका दिया। साल की सर्वाधिक चर्चित वेबसीरीज़ पाताललोक में संधु ने एक प्रमुख कॉन्ट्रैक्ट किलर की भूमिका निभाई, जो पंजाब में व्याप्त जातिगत भेदभाव का शिकार था। चाकू की भूमिका ने संधु को हिंदी दर्शकों में खासा लोकप्रिय कर दिया। संधु ने एक इंटरव्यू में बताया,  मैंने 15 सालों में पंजाबी फिल्मों में कॉमिक किरदार ही निभाए हैं। चाकू के किरदार से यह साबित कर पाया कि कॉमेडी के साथ, मैं किसी भी तरह की भूमिका निभा सकता हूं। हाल ही में संधु की नई फिल्म टैक्सी नंबर 24 का पोस्टर रिलीज किया गया है। सौमित सिंह निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग,  पोस्ट प्रोडक्शन सब लॉकडाउन में हुआ है। मेकर्स के अनुसार,  यह पहली हिंदी फिल्म है,  जो इस पीरियड में शुरू और पूरी हुई। फिल्म में संधु के साथ महेश मांजरेकर की अहम भूमिका है।

Have something to say? Post your comment