Sunday, May 19, 2024

Movie Review

Tara Mira : पंजाबी और बिहारी की नोक-झोंक पर बनी है यह कॉमेडी फिल्म

May 06, 2020 07:04 PM

Cast- Ranjit Bawa, Nazia Hussain, Gurpreet Ghuggi, Sudesh Lehri, Anita Devgan, Yograj Singh, Rajiv Thakur.

Director-  Rajiv Dhingra

Review

Rating- * * * 

Performances-  रंजीत बावा की  एक्टिंग हर फिल्म के साथ बेहतर होती जा रही है। और इस फिल्म में उनकी गलती निकलाना मुश्किल है। गुरप्रीत घुग्गी हमेशा कि तरह परफेक्ट किरदार में दिखे हैं और उनके हर पंच पर हंसी आ जाती है। सुदेश लहरी ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है। योगराज सिंह हमेशा कि तरह अपने स्ट्रॉन्ग परर्सनेलिटी के साथ इस फिल्म में दिखे हैं। फिल्म रॉम-कॉम है तो गुरप्रीत घुग्गी, सुदेश लहरी और रंजीत बावा कि कॉमिक टाइिमंग बेहतरीन है। राजीव ठाकुर ने भी एक सच्चे दोस्त कि भूमिका सही ढंग से निभाई है। नई एक्ट्रेस नाजिया हुसैन ने अच्छी एक्टिंग की है। हर कैरेक्टर ने अपना काम ईमानदारी से किया है।

Story- पहली बार पंजाबी-बिहारी की  नोक-झोंक पर कॉमेडी फिल्म बनाई गई है। हालांकि यह काफी नाजुक टॉपिक है, इस जैसे टॉपिक पर ध्यान से काम करना बहुत जरूरी है। और डायरेक्टर ने सेंटिमेंट्स को ध्यान में रखकर ही फिल्म को बनाया है।  

Direction- राजीव ढींगरा तारा मीरा से पहले लव पंजाब और फिरंगी डायरेक्ट कर चुके हैं। कॉमेडी में डायरेक्टर राजीव कि पकड़ मज़बूत है, और तारा मीरा में भी वही देखने को मिला। हालांकि कई जगहों पर एडिटिंग में गड़बड़ी दिखी, लेकिन अच्छे फिल्म कास्ट के कारण उसे अनदेखा किया जा सकता है।  

Music- फिल्म में सभी सॉन्ग सीन्स के हिसाब से तैयार किए गए हैं। कलगी (मन्नत नूर), व्याह दा चाह (रंजीत बावा) और जट्‌टां वाली (रंजीत बावा) … तीनों ही डांस नंबर हैं। फिल्म का टाइटल सॉन्ग तारा-मीरा नबील शौकत अली ने गाया है जो कि रोमैंटिक सॉन्ग है। फिल्म का प्रमोशनल सॉन्ग फिल्म के प्रोड्यूसर और सिंगर गुरू रंधावा ने इक गेड़ा… गाया है, जो कि फिल्म के आखिर में आता है और यह गाना पहले से ही चार्टबस्टर में अपनी जगह बना चुका है।   

Fashion- फिल्म में हर कैरेक्टर को उसी के हिसाब से कॉस्टयूम दिए हैं। फिर चाहे सुदेश लहरी और उनके परिवार का यूपी-बिहार वाला गेटअप हो  जिसमें उनके ढीले कुर्ते पयजामे के साथ गमछा हो या परिवार वाली महिलाओं कि सिंथेटिक फ्लोरल प्रिंट वाली सड़ी, डायरेक्टर राजीव ने हर छोटी से छोटी चीज पर ध्यान दिया है। एक्ट्रेस नाजिया कि सभी पंजाबी सूट खूबसूरत हैं।

Report Card- Top

Have something to say? Post your comment