Sunday, May 19, 2024

Blogvani

पंजाबी फिल्म का ऐसा पोस्टर क्या कभी देखा है पहले?

प्रियंका चोपड़ा | June 24, 2021 03:40 PM
Tunka Tunka movie poster

तुंणका तुंणका यह पंजाबी फिल्म का नाम है जिसका यह पोस्टर है। अगले महीने 16 जुलाई को यह फिल्म रिलीज़ हो रही है। वैसे इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में कई अवॉर्ड्स अपने नाम करवा लिए हैं। लेकिन सबसे खास बात है कि आजतक इस तरह का पोस्टर पंजाबी फिल्म में कभी देखने को नहीं मिला। जिस इंडस्ट्री में ज्यादातर फिल्में कॉमेडी, ड्रामा, लव और एक्शन पर ही बनती हैं, वहां पर इस तरह का पोस्टर आना एक बहुत बड़ी बात है। क्योंकि पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादातर प्रोड्यूसर और एक्टर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के लिए ही फिल्में बनाते हैं। वहां कॉमेडी से बिल्कुल उलट तुंणका तुंणका जैसी फिल्म का आना पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी बात है।

फिल्म डिटेल

फिल्म को डायरेक्ट किया है गैरी खतरो ने और अहम भूमिका निभाई है हरदीप ग्रेवाल ने जोकि एक बढ़िया सिंगर भी हैं। उनका सॉन्ग ठोकर ने उन्हें पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में एक अलग पहचान दिलाई। हरदीप हमेशा जिदंगी के उचार चढ़ाव और आगे बढ़ते रहने पर ही गीत गाते हैं। इनके ज्यादातर सॉन्ग लोगों को जिंदगी में हार न मानने के लिए प्रेरित करते हैं।

फिल्म के पीछे छिपी मेहनत

फिल्म के पोस्टर में हरदीप जिस तरह दिख रहे हैं, उसके पीछे उनकी लगन ही है। फिल्म की शुरूआत करने से पहले हरदीप ने अपना वजन 55 किलो किया था। यही वजह है कि पोस्टर में जो हरदीप की लुक दिख रही है उसे विश्वास करना मुश्किल है। वैसे हरदीप ऐसा अकसर अपने गानो के लिए करते रहते हैं। अपने ठोकर सॉन्ग के लिए भी हरदीप ने इसी तरह की मेहनत की, जिसमें उन्होंने एक फिट बॉडी सिक्स पैक एब के साथ तैयार की थी। और अब तुंणका तुंणका में भी वही लगन और मेहनत दिख रही है।

Awards list

  • Sweden Film awards (2020)- Winner
  • Feature Category Alternative Film festival (2020)- Semi Finalist
  • New Cinema Lisbon Monthly Film Festival (2020)
  • Paris Play Film Festival (2020)- Best Poster
  • New York International Film Awards NYIFA (2020)- Finalist
  • Paris Play Film Festival (2020)- Finalist
  • New York movie awards (2020)- Honorable mention

Have something to say? Post your comment

Blogvani