Sunday, May 19, 2024

Flash Back

दिलीप कुमार की पंजाबी वीडियो जब धर्मेंद्र ने की थी शेयर

Punjabi Paltan Network | July 07, 2021 02:46 PM

दिलीप कुमार के कई पंजाबी इंटरव्यू इंटरनेट पर मौजूद हैं। इनमें कैनेडा, पाकिस्तान के कई इंटरव्यू शामिल हैं, जब वे वहां गए थे। लेकिन सबसे ज्यादा व्यूज़ मिले हैं उस वीडियो को जो एक्टर धर्मेंद्र ने शेयर की थी। धर्मेंद्र ने पिछले साल दिलीप कुमार के बर्थडे पर अपने सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो शेयर किया था जिसमें दिलीप काफी मस्ती भरे अंदाज़ में पंजाबी में बातचीत करते स्टेज पर दिख रहे हैं। आज दिलीप कुमार को फिर से याद करते वक्त सिंगर एक्टर युवराज हंस ने वही वीडियो फिर से शेयर किया।  

धर्मेंद्र ने जब यह वीडियो शेयर किया था तक लिखा था- ये प्यारे भाई मेरे, उर्दू बोलें, इंग्लिश बोलें, हिंदी-पंजाबी बोलें, रूह में उतर जाते हैं जज़बात भरे बोल इनके। यह वीडियो साल 1998 का है जब दिलीप कुमार 75 साल के थे। धर्मेंद्र ने हमेशा से दिलीप कुमार को अपना आइडियल माना है, और वह उनके साथ काम करने के इच्छुक रहे हैं। धर्मेंद्र और दिलीप कुमार ने साथ में अनोखा मिलन फिल्म 1972 साथ में की थी।

हालांकि दिलीप कुमार की पकड़ पंजाबी के साथ साथ और कई भाषाओं में अच्छी थी जैसे मराठी, बंगाली, गुजराती, पश्तो और अंग्रेज़ी। लेकिन अपने बचपन के किस्से बताते वक्त वे अकसर पंजाबी और उर्दू का ही इस्तेमाल करते थे।

Have something to say? Post your comment